Gold (24KT): ₹ 4910 | Gold (22KT): ₹ 4615 | Gold (18KT): ₹ 3854 | Gold (14KT): ₹ 3019 | Silver (1gm): ₹ 49
Advertisements
Advertisements

सोने की बढ़ती कीमतों ने भारतीय खरीदारों को दिवाली से आगे बढ़ा दिया

By Farhad Khan   |   03 December 2019

भारत का दूसरे सबसे बड़े त्योहार सोने के उपभोक्ता ज्वैलर्स के लिए बहुत कम खुशियाँ ला रहा है।

मुंबई में 28 साल के टैक्सी ड्राइवर मनीष कोटेकर ने कहा, 'त्योहारों के दौरान सोना खरीदना और उसे पहनना दशकों से हमारी परंपरा रही है।' "हम सोने की खरीद से पहले कीमतों में गिरावट का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि दरें बहुत अधिक हैं," और अगर कीमतें दिवाली तक मौजूदा स्तरों से नीचे नहीं जाती हैं, तो हम इस साल नहीं खरीद सकते हैं। इन कीमतों पर खरीदना हमारे बजट के भीतर नहीं है। ”

मुंबई में बेंचमार्क सोने के वायदा ने सितंबर की शुरुआत में 39,885 रुपये ($ 561) प्रति 10 ग्राम के उच्च स्तर को छुआ और उस समय से कीमतों में लगभग 4% की गिरावट आई है, वे अभी भी पिछले साल की तुलना में 20% अधिक हैं।

“जैसा की आप सबको पता है की दिवाली इस साल 27 अक्टूबर को है और बाजार में ज्वैलर्स के लिए कोई उत्सव नहीं है। यह बहुत बुरा वक़्त है, ऐसा ”केतन श्रॉफ, मुंबई स्थित ज्वैलर पेंटा गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन लिमिटेड के एक पूर्व संयुक्त सचिव ने फोन करके कहा। और यही एक वजह है की कंपनियां गहरे छूट दे रही हैं "क्योंकि ग्राहक नहीं हैं।"

ज्वैलर्स “मांग को भड़काने की कोशिश करेंगे, लेकिन सामान्य आर्थिक मंदी के मद्देनजर मांग की संभावनाओं में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है।

Total Views : 258
   Whatsapp   
Rating:0


Ratings:
More News
Top News
More News by Farhad Khan